Tuesday, February 09, 2010

अलसी का तेल बचाएगा कैंसर और मोटापे से

कच्ची घाणी से निकला हुआ अलसी का तेल कैंसर और मोटापे के उपचार में कारगर नुस्खा सिद्ध हो रहा है. जर्मनी की विख्यात कैंसर विशेषज्ञ डाक्टर योहाना वूडविज ने 52 सालों की मेहनत से अलसी के तेल व् पनीर के मिश्रण और कैंसर रोधी फलों और सब्जियों से कैंसर के इलाज़ का तरीका खोज लिया है. उन्होंने कई मरीजों को इस भयानक से रोग से निजात भी दिलाई है. डाक्टर योहाना ने पहली बार संतृप्त व् असंतृप्त वसा का परिक्षण किया और उन्हें पहचानने की तकनीक विकसित की. उन्होंने हमारे लिए आवश्यक वसा ओमेगा-3 और ओमेगा-6 पर शोध किया और यह प्रमाणित किया की ओमेगा-3 से भरपूर अलसी का तेल हमारी कोशिकाओं में नयी उर्जा भर देता है. इससे कोशिकाओं में स्वस्थ भित्तियों का निर्माण होता है जो आक्सीजन को खींचती है.

अलसी के तेल के इस्तेमाल पनीर के साथ करना चाहिए इससे डायबिटीज, उच्च रक्त चाप, आर्थ राइटिस , हार्ट अटेक, अस्थमा और डिप्रेशन आदि में रहत पाई जा सकती है. अलसी के तेल की क्रिया पनीर के साथ होती है. जिसमे की सल्फर युक्त प्रोटीन होता है.अलसी के तेल को पनीर के साथ मिलाने से अलसी का तेल घुलनशील हो जाता है ये सीधा हमारी रगों तक पहुँच जाता है. कमजोर कोशिकाओं को भरपूर आक्सीजन मिलने लगती है और केंसर ठीक होने लगता है.

साभार

www.quantumbalancing.com

8 comments:

  1. निर्मला कपिलाWednesday, February 10, 2010 12:31:00 AM

    ये तो किसी खुशखबरी से कम नही। आभार्

    ReplyDelete
  2. यह मैंने स्वयं उपयोग में लिया है
    पनीर की जगह दही में दो चम्मच अलसी का तेल सुबह सेवन करने से मुझे काफी लाभ मिला

    ReplyDelete
  3. इस लेख से मैं भी सहमत हूँ क्योंकि मैंने भी पनीर की जगह दही का ही उपयोग किया था उससे मुझे काफी फायदा हुआ और दिनभर ताजगी का एहसास हुआ

    ReplyDelete
  4. इस लेख से मैं भी सहमत हूँ क्योंकि मैंने भी पनीर की जगह दही का ही उपयोग किया था उससे मुझे काफी फायदा हुआ और दिनभर ताजगी का एहसास हुआ और शरीर मे होने वाले रक्त संचार को भी ठीक रखता है और वजन व मोटापा भी कम हुआ और यह एक अच्छा उपाय है

    ReplyDelete
  5. इस लेख उपयोगिता को नजर में रखते हुए मै इस लेख को ट्वीटर पर डाल रहा हूं ताकि ज्यादा प्रचार हो सके।

    ReplyDelete
  6. यक़ीनन इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार होना चाहिए जिससे की सब लोग इससे लाभान्वित हो सकें.

    ReplyDelete
  7. i learnt first time so if u can give more information

    ReplyDelete
  8. जयंती जी, बहुत जल्दी मैं इस विषय पर एक और लेख लिखूंगा जिसमे कुछ विस्तृत वर्णनं किया जायेगा. इसकी सुचन आपको मेल द्वारा भेज दी जाएगी

    ReplyDelete